लगभग 01 करोड़ 12 लाख रुपये की लागत से बनने वाले छठ मैय्या तालाब, पार्क, सडक़ का किया शिलान्यास

पलवल,   कंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने रविवार को जिला पलवल में गांव अगवानपुर में लगभग 01 करोड़ 12 लाख रुपये की लागत से बनने वाले छठ मैय्या तालाब, पार्क, सडक़ का शिलान्यास तथा हरिनगर में लगभग 45 लाख रुपये की लागत से इंटरलॉकिंग द्वारा नवनिर्मित गलियों के विकास कार्यों का उद्घाटन किया।

गांव अगवानपुर में उद्घाटन समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की घोषणा के अनुरूप पूर्वांचल कल्याण समिति पलवल के विशेष आग्रह पर छठ मैय्या तालाब, पार्क, सडक़ का लगभग 01 करोड़ 12 लाख रुपये की लागत से बनने के बाद पूर्वांचल समाज के लोग अपना त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मना सकेंगे। इसी क्रम में पलवल के स्थानीय हरिनगर में लगभग 45 लाख रुपये की लागत से इंटरलॉकिंग द्वारा बनी गलियों का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में बनी प्रदेश सरकार के कार्यकाल में सबसे अधिक सडक़ों के सुधारीकरण, चौड़ा करने व मजबूत बनाने का कार्य हुआ। प्रदेश की जनता इन विकास कार्यों की गवाह है। लोगों को पहले की सरकारों की अपेक्षा फसलों के नुकसान का अधिक मुआवजा दिया गया। सरकार ने बिना भेदभाव के समान रूप से सभी विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्य करवाए हैं। प्रदेश में पहली बार उपेक्षित व पिछड़े क्षेत्रों की तरफ अधिक ध्यान दिया गया तथा उन क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्य करवाए गए। इसी प्रकार सरकार ने विकास कार्यों में गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखा।

मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने कंद्रीय राज्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह पूर्वांचल समिति की काफी पुरानी मांग थी, जिसे पूरा कर दिया गया है। दीपक मंगला ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार बिना किसी भेद-भाव के सबका साथ सबका विकास की राह पर सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से चहुंमुखी विकास कार्य करवा रही है। जिला पलवल में एलिवेटिड पुल, दूधौला में विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय, ग्रामीण क्षेत्रों में महाविद्यालयों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। जिला में चहुंमुखी विकास कार्य किए जा रहे है। विकास कार्यों को पूर्ण करवाने में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोई कोर कसर नहीं छोड रहे हैं। क्षेत्रवासियों ने उद्घाटन समारोह में कंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर तथा मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला का फूलमालाएं पहनाकर व पगडी बांधकर जोरदार स्वागत किया।

इस अवसर पर पलवल नगर परिषद की चेयरपर्सन श्रीमती इंदू भारद्वाज, पलवल निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, जिला महामंत्री पवन अग्रवाल, पलवल पूर्वांचल समिति के अध्यक्ष विजय पटेल, अधिवक्ता अविनाश शर्मा, मार्किट कमेटी पलवल के चेयरमैन रणवीर सिंह मनोज, पप्पू पार्षद, रन्नू भडाना, धर्मबीर राणा, पार्षद श्रीमती गीता देवी, कुंवर रणबीर, मुकेश, जगपाल, कमरावली के सरपंच यशपाल, रामपाल, रघबीर फौजी, जगराम, प्रकाश फौजी, प्रताप सिंह, किशन सिंह, मंडल अध्यक्ष दिनेश सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *