लवल जिले में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस योजना के अंतर्गत 9 करोड़ 31 लाख 68 हजार रुपये की राशि किसानों के बैंक खातों में डाली है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (पीएम-किसान) का राष्टï्रीय स्तर पर शुभारंभ किया। इस योजना के शुभारंभ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण सभी जिलों व खंडों पर आयोजित कार्यक्रमों में दिखाया गया। कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की ओर से जिला स्तरीय कार्यक्रम गांव अहरवां में आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।
ग्रामीणों द्वारा गांव के लिए विकास कार्यों संबंधी रखी गई मांगों को शीघ्र पूर्ण करवाने का भी आश्वासन दिया। इस अवसर पर ग्रामीणों ने फूलमालाएं पहनाकर एवं पगड़ी बांधकर भव्य स्वागत किया।
आज पलवल जिले के 46 हजार 584 किसानों के बैंक खातों को दो हजार रुपये की राशि डाल दी गई है। इसमें अहरवां गांव के लगभग 200 किसानों को इस योजना का लाभ मिला है तथा अकेले पलवल जिले में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस योजना के अंतर्गत 9 करोड़ 31 लाख 68 हजार रुपये की राशि किसानों के बैंक खातों में डाली है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *